Breast Size Increase Tips in Hindi – Stan Badane Ke Gharelu Upay

Breast Size Increase Tips in Hindi, Stan Badane Ke Gharelu Upay : हर महिला का सपना होता है की वो आकर्षित दिखाई दे और सबसे अत्त्रक्टिवे दिखे, और अत्त्रक्टिवे दिखने के लिए महिला के स्तन का साइज ठीक होना बहुत ही जरुरी होता है। जिन महिलाओ के स्तन छोटे और लटके हुए होते हैं उनमे हीं भावना आ जाती है और वो कॉंफिडेंट नहीं रह पति है। क्योंकि छोटे स्तन वाली महिलाएं कुछ भी पेहेन ले उन पर वो उभरकर दिखाई नहीं देता है।

महिलाओ की पर्सनालिटी में उनके स्तानक के साइज का बहुत अहम् हिस्सा होता है क्योंकि हर महिला चाहती है की उसके स्तन बड़े हो जिससे की उसकी पर्सनालिटी आकर्षक दिखे, और उसकी ख़ूबसूरती में और ज्यादा निखार आ सके।

ज्यादातर हम देखते हैं की जिन लड़कियों का ब्रैस्ट साइज काम होता है वो इस परेशानी के कारण बहुत परेशान रहती हैं क्योंकि उनपर किसी भी प्रकार का अच्छे से अच्छा ड्रेस भी अच्छा नहीं लगता है क्योंकि जब तक आपका ऊपरी हिस्सा उभर हुआ दिखाई नहीं देगा तब तक आप पर कोई भी ड्रेस सुन्दर और आकर्षक दिखाई नहीं देगी।

Breast Size Increase Tips, Increase Breast Size at Home
Read out How to Increase Breast Size at Home in Hindi Language – Janiye Stan Badhane Ke Tarike Hindi Me

तोह अब इस बात के लिए ज्यादा परेशां होने की जरुरत नहीं है, हमारे द्वारा यहाँ कुछ ऐसे स्तन (boobs) बढ़ाने के उपाय बताये जा रहे हैं जिनके द्वारा आप अपने ब्रैस्ट को बड़ा करके सही शेप में उभार सकती हैं।

Natural Home Remedies to Increase Breast Size

संतुलित आहार : संतुलित आहार के द्वारा आप पाने ब्रैस्ट को बड़ा कर सकते है। अपने खाने में हरी सब्जियां, फ्रूट्स, और सही भोजन ले। इससे आपके स्तन (boobs) का आकार में भी वृद्धि होगी साथ ही उनका शेप भी ठीक रहेगा।

ब्रैस्ट मस्साज : ब्रैस्ट की जेंटली मस्साज करने से भी ब्रैस्ट का आकर बढ़ता है साथ ही इससे ब्रैस्ट की बहार की स्किन भी अच्छी रहती है। इसके लिए किसी भी अच्छी क्वालिटी का आयल या बॉडी लोशन ले और उससे अपने ब्रैस्ट की मस्सगे करे। मस्सगे के लिए अगर आप जैतून (olive oil) के तेल का उपयोग करें तो ये आपके ब्रैस्ट बढ़ाने के लिए तो अच्छा है ही साथ ही आपके ब्रैस्ट की स्किन के लिए भी अच्छा है। एक ब्रैस्ट पर काम से काम 10 मिनट तक मसाज करें और इसी प्रकार दूसरे ब्रैस्ट पर इसी तरह मस्साज करें।

स्ट्रेसस को अवॉयड करें : कई रिसर्च के द्वारा ये पता चला है की स्ट्रेस महिलाओ के ब्रैस्ट साइज पर इफ़ेक्ट डालता है। हमारी बॉडी के हार्मोनल बैलेंस का सीधा सम्बन्ध स्ट्रेस से होता है , और जैसे ही स्ट्रेस बढ़ता है ये हार्मोनल बैलेंस बिगड़ जाता है और इसका परिणाम ये होता है की हमारे ब्रैस्ट का साइज काम हो जाता है। इसलिए जितना हो सके कोसिस करें की स्ट्रेस से दूर रहें, इससे आपका स्वस्थ्य भी ठीक रहेगा और आपके ब्रैस्ट पर भी इसका असर नहीं होगा।

व्यायाम करें : ब्रैस्ट बढ़ाने का ये सबसे प्राकृतिक और सस्ता तरीका है। अगर पुश-अप्स करेंगे तोह इससे आपको ब्रैस्ट बढ़ाने में मदद मिलेगी, लेकिन एक बात का ध्यान रखें की जब तक आप प्रॉपर तरीके से व्यायाम नहीं करेंगे तब तक इसको करने और नहीं करने का कोई फायदा नहीं है। इसलिए एक्सरसाइज को पूरी लगन और म्हणत के साथ करें।

हर्बल ब्रैस्ट एनहांसमेंट पिल : यह सबसे ज्यादा इस्तेमाल की जाने वाली प्राकृतिक जड़ी ब्यूटी है, जिसके द्वारा ब्रैस्ट के साइज को बढ़ाया जा सकता है। ये दावा अपना असर 2-3 महीने के अंदर ही दिखने लगती है। इस जड़ी ब्यूटी में मैथी, दामियाना और सौफ जैसे अनेक हर्ब होते हैं।

हर्बल ब्रैस्ट एनहांसमेंट लोशन : अगर आप हर्बल ब्रैस्ट एनहांसमेंट पिल ले रही हैं तोह इन दवाओं के साथ आप ये लोशन का इस्तेमाल कर सकती हैं। इस क्रीम में भी कई प्रकार की जड़ी बूटियां होती हैं, साथ ही कुछ हलके चेमिकल्स भी होते हैं। ब्रैस्ट में फैट के सेल्स का निर्माण करने में ये चेमिकल्स मददगार साबित होते हैं, जिससे ब्रैस्ट का साइज बड़ा हो जाता है।

विटामिन्स की खुराक ले : विटामिन्स की खुराक लेने से आपके ब्रैस्ट का आकर प्रॉपर हो जायेगा और आकार में वृद्धि भी होगी। इसलिए रोज़ाना इस तरह का भोजन ले जिसमे भरपूर विटामिन्स की मात्रा हो। विटामिन्स की पूर्ति होने पर आपके स्तन बड़े हो जायेंगे जिससे आपको आकर्षक पर्सनालिटी मिलेगी।

सर्जरी : अगर आप अपने स्तन को बहुत ही जल्दी बड़ा करना चाहती हैं तो इसके लिए सर्जरी एक अच्छा माध्यम है। सर्जरी के द्वारा आपको तुरंत असर दिखाई देगा, लेकिन कभी कभी इसके द्वारा कुछ परेशानिया भी देखने को मिलती हैं। इसलिए सर्जरी करने से पहले इसके बारे में पूरी जानकारी लेना बहुत ही जरुरी है।

ब्रैस्ट पंप : ब्रैस्ट पंप के द्वारा भी आप अपने ब्रैस्ट को बड़ा कर सकती है। ये स्तन वृध्धि का एक अच्छा तरीका है। इसके द्वारा आपके ब्रैस्ट को एक सही और प्रॉपर शेप मिल जाता है।

स्तनों (boobs) के उभार पर ही नारी के शरीर की सुंदरता निर्भर करती है और वो आकर्षित दिखाई देती है, जिन महिलाओ के स्तन छोटे हैं वो इस समस्या से बहुत ही परेशां और निराश हो जाती है तो अब उन्हें ज्यादा परेशां होने की जरुरत नहीं है। यहाँ हमारे द्वारा आपको कुछ उपाय बताये गए हैं जिनके द्वारा आप अपने स्तनों को उभार सकती हैं और आकर्षित दिख सकती हैं।

तो दोस्तों Stan Badane Ke Gharelu Upay का यह लेख आपको कैसा लगा हमें कमेंट करके बताएं और अगर आपके पास कोई लेख हैं तो हमसे जरूर शेयर करें आपके नाम के साथ हम उस लेख को इस ब्लॉग पर पोस्ट करेंगे।

उम्मीद है आप सभी लोगों को यह लेख पसंद आया होगा । यदि आपको यह लेख पसंद आया है तो कृपा इसे अपने दोस्तों, रिस्तेदारों और जानकारों से शेयर जरूर कीजिये । अभी शेयर करने के लिए नीचे दिए सोशल शेयर बटन का उपयोग कीजिये और इसे अपने फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस और अन्य सोशल नेटवर्क प्रोफाइल में शेयर कीजिये ।

हिन्दिज्ञान से जुड़े रहने के लिए अभी फॉलो कीजिये:

Facebook: https://www.facebook.com/hindigyaan
Twitter: http://twitter.com/hindigyaan
Pinterest: https://www.pinterest.com/hindigyaan
Google Plus: https://plus.google.com/+HindiGyaan

HindiGyaan.com के सभी नए लेख को तुरंत और सीधे अपने इ-मेल के इनबॉक्स में पाने के लिए अभी सब्सक्राइब कीजिये: Subscribe Us

आपको ये आर्टिकल कैसा लगा निचे कमेंट में जरूर लिखिए ।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *